पुरुष क्या चाहता है अपनी होने वाली घरवाली में

 

जिस प्रकार लड़कियां (Girl) अपने होने वाले पति (Husband) के बारे में सपने देखती है, उसी प्रकार लड़के (Boy) भी अपने होने वाली पत्नी(Wife) के सपने देखता है । ये गलत धारणा है कि लड़कों को ऐसी लड़कियां पसंद है जो सिर्फ घर का सारा काम करे, उसके लिए खाना बनाये ।

पुरुष क्या चाहता है अपनी होने वाली घरवाली में....

ऐसा बिलकुल भी नहीं है, हर लड़का अपनी होने वाली पत्नी(Wife) में कुछ खास गुण चाहता है । वो ऐसी पत्नी की कल्पना करता है जो उसकी पारिवारिक जिन्दगी (Married Life) को खुशहाल बना दे, यदि वो प्यार करता है तो अपनी पत्नी से प्यार की इच्छा भी रखता है।

मानसिक तनाव कैसे दूर करे: Mental Stress

पुरुष अपनी होने वाली पत्नी में निम्नलिखित गुण चाहते हैं… What a Man Looks for in a Woman to Marry

  • पति चाहता है कि उसकी पत्नी उसकी भावनायो को समझे उसकी इच्छा का ध्यान रखे। जब भी जरुरत हो तो उसका साथ दे, ये नहीं कि हमेशा शिकायत करती रहे ।
  • पति ऐसे पत्नी की कल्पना करता है जो उसके पारिवारिक जीवन को खुशहाल बना दे, ये नहीं कि उसके आने से घर की शांति भाग हो जाये ।
  • रोमांस (Romance) हरेक शादीशुदा जिन्दगी का आधार है । अगर रोमांस न हो तो जिन्दगी बोरिंग हो जाएगी इसलिए पत्नी रोमांटिक (Romantic) होना चाहिए ।
  • पति और पत्नी के बीच जो संबंध है उसमे हवा के भी जाने की जगह नहीं है । इसलिए पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगडा हो जाये तो उसे घर तक ही सिमित रखना चाहिए, ये नहीं कि गुस्से में अपने दोस्तों, पड़ोसियों और परिवारजनो तक फैला देना चाहिए
  • कोई भी रिश्ता झूठ के आधार पर ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकता है । इसलिए कोई भी पुरुष नहीं चाहेगा कि उसकी पत्नी उससे कोई सच छुपा रही है या झूठ बोल रही है
  • पुरुष कुछ देर के लिए अकेले रहना पसंद करता है, अगर वो कुछ देर के लिए अकेले पार्क (Park) में बैठना चाहता है, घूमना चाहता है या अपने दोस्तों के पास जाना चाहता है तो जाने दें उस पर शक न करें । क्या पता वो अपनी किसी समस्याओं के बारे, इच्छाओं या गोल के बारें में विचार करना चाहता हो ।

मुहासें कम करने के उपाय Remedies For Pimple

  • अधिकतर पुरुषों को ये पसंद आता है कि उसकी होने वाली पत्नी में बचपना हो । ताकि वो अपनी बातों को प्यार से बच्चों की तरह समझा सके ।
  • अक्सर देखा गया है कि लड़के किसी बात को बहुत ध्यान से सुनते हैं, तो वो अपेक्षा करते हैं कि पत्नी भी उसकी बातों को ध्यान से सुने ।